रामलला प्राण प्रतिष्ठा : भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा

रामलाल के स्वागत में बॉर्डर पर मुस्तैद हुए पुलिस, प्रशासन व एसएसबी के अधिकारीरामलाल के स्वागत में बॉर्डर पर मुस्तैद हुए पुलिस, प्रशासन व एसएसबी के अधिकारीरामलाल के स्वागत में बॉर्डर पर मुस्तैद हुए पुलिस, प्रशासन व एसएसबी के अधिकारी

लखीमपुर खीरी, 19 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में भगवान श्री राम जन्मभूमि पर भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को है। इसको देखते हुए जनपद से सटे भारत और नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से शुक्रवार को जिले के कई बड़े अधिकारियों और एसएसबी के अधिकारियों ने दलबल के साथ भारत-नेपाल सीमा की चेक पोस्टों और बाजार का निरीक्षण किया।

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम जन्मभूमि पर भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम और 26 जनवरी को देखते हुए यह सतर्कता बरती जा रही है।

बार्डर पार कर आने और जाने वालों की गहनता से चेकिंग की जा रही है। इसी के मदृेनजर एसडीएम पलिया कार्तिकेय सिंह, सीओ पलिया अजेंद्र यादव द्वारा एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट बिजेंद्र कुमार, गौरीफंटा के सहायक कमांडेंट सतीश कुमार समेत अन्य लोगों ने गौरीफंटा बॉर्डर चेक पोस्ट एवं बनगवां बाजार सहित सीमावर्ती क्षेत्र का सघनता से निरीक्षण किया।

यहां पर तैनात फोर्स को अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि संदिग्ध व्यक्तियों को पहचान कर तत्काल कार्रवाई की जाए। किसी भी रूप में संदिग्धों को भारतीय सीमा में प्रवेश करने से पहले रोका जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/देवनन्दन/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर