उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा एवं महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर ने मंदिर परिसर में की साफ-सफाई

जयपुर, 20 जनवरी (हि.स.)। बाईस जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को भव्य बनाने के लिये नगर निगम ग्रेटर द्वारा शनिवार को महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर एवं उपमुख्यमंत्री प्रेमचन्द बैरवा ने मालवीय नगर जोन के वार्ड नं. 134 में हनुमान मंदिर परिसर में साफ-सफाई कर परिसर के बाहर झाडू निकाली।

‘‘रामोत्सव’’ के अन्तर्गत उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने सफाई कर्मचारियों से संवाद किया और बेहतर कार्य करने की सराहना भी की। उन्होंने बताया कि नरेन्द्र मोदी आह्वान करते हुए स्वच्छता के लिये झाडू उठाई है एवं प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छता करने के लिये भी प्रेरित किया है। उन्होंने बताया कि जयपुर का क्षेत्र सर्वेक्षण में अच्छे अंक प्राप्त करें इसके लिये हमें जयपुर को स्वच्छ रखना है।

महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर ने बताया कि स्वच्छता हमारी आदत है, स्वच्छता हमारे संस्कार, सवच्छता हमारे आचार-विचार है और जीवनचर्या में स्वच्छता में सजग रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि नगर निगम ग्रेटर का कार्य है डोर-टू-डोर कचरा एकत्रित करवाना, झाडू लगवाना लेकिन जहां स्वच्छता हो चुकी है उसके बाद कोई सार्वजनिक स्थानों पर कचरा ना फैलाये। उन्होंने बताया कि जिस तरह से रामोत्सव बनाया जा रहा है नगर निगम ग्रेटर जयपुर में 5 लाख दीपों से जयपुर जगमग होगा सभी मन्दिर, चैराहों, काॅलोनी में रंगोली से सजाया जायेगा। उन्होंने बताया कि रविवार को विभिन्न स्थानों पर रंगोली बनवाई जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर