नन्हे-मुन्नों ने चौपाई गाकर मन मोहा

संवेदना द किड्स कॉटेज में रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर
चौपाई प्रतियोगिता का आयोजनसंवेदना द किड्स कॉटेज में रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर
चौपाई प्रतियोगिता का आयोजनसंवेदना द किड्स कॉटेज में रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर
चौपाई प्रतियोगिता का आयोजन

- संवेदना द किड्स कॉटेज में रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर

चौपाई प्रतियोगिता का आयोजन

मुरादाबाद, 21 जनवरी (हि.स.)। मुरादाबाद के मंडी चौक स्थित संवेदना द किड्स कॉटेज में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रविवार को विद्यालय परिसर में एक चौपाई गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें पूरे विद्यालय को प्रभु श्री राम के स्वागत में सजाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य डॉ जयपाल सिंह व्यस्त एवं संवेदना द किड्स कॉटेज के एमडी प्रोफेसर संजीव मेहरोत्रा, निर्देशिका कैप्टन डॉ. मीनू मेहरोत्रा मौजूद रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के आशीर्वाद से किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने चौपाई के माध्यम से प्रभु श्री राम के प्रति अपनी भक्ति दिखाकर सब का मन मोह लिया। कार्यक्रम का संचालन आंचल द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि एमएलसी डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का यह अवसर हम सभी देशवासियों के लिए स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने विद्यार्थियों में शिक्षा के साथ संस्कार जो कि भारतीय संस्कृति से आ सकते हैं और किस प्रकार से प्राइमरी शिक्षा किसी भी व्यक्ति के जीवन का आधार हो सकती है, पर विस्तृत प्रकाश डाला।

विद्यालय के एमडी प्रोफेसर संजीव मेहरोत्रा ने कहा कि राम का चरित्र किसी भी व्यक्ति के लिए इस प्रकार महत्वपूर्ण है कि वह जीवन के हर परिणाम पर प्रभु श्री राम जो कि सत्य हैं ,प्रेम हैं, निष्ठा औरअनुशासन हैं, का अनुसरण कर अपने जीवन के उद्देश्यों को पूरा कर सकता है।

विद्यालय की निर्देशिका कैप्टन डॉ. मीनू मेहरोत्रा ने बताया कि यह अवसर हम सभी के लिए एक स्वर्णिम अवसर है , क्योंकि इस अवसर पर अनेक वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में श्री राम लला की मूर्ति की स्थापना की जाएगी और उसके बाद दुनिया भर के लोग प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए अयोध्या आ सकेंगे। कार्यक्रम में विद्यालय के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा प्रभु श्री रामके आगमन पर अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसने सभी अतिथियों का मन मोह लिया। साथ ही विद्यालय की छात्राओं ने मेरे घर राम आए हैं...गीत पर नृत्य पर समां बांध दिया। कार्यक्रम के अंतर्गत विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में आभार अभिव्यक्ति विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रुति गुप्ता द्वारा की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/सियाराम

   

सम्बंधित खबर