असम के मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी का भ्रष्टाचार चुनाव के दौरान बनेगा जोरदार मुद्दा

- गहपुर में राहुल गांधी के साथ विरोधी ऐक्य मंच की बैठक में सर्वसम्मति बनी

बिश्वनाथ (असम), 21 जनवरी (हि.स.)। बिश्वनाथ जिले के गहपुर में रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की असम के विरोधी ऐक्य मंच के नेताओं के साथ हुई बैठक में इस बात पर सर्वसम्मति बनी कि मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी पर भ्रष्टाचार को चुनाव के दौरान जोरदार मुद्दा बनाया जाएगा। राज्य की जनता को बताया जाएगा कि किस प्रकार सरकारी मशीनरी का कथित दुरुपयोग करके मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

बैठक में कांग्रेस समेत 15 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में सत्तारूढ़ भाजपा के विरुद्ध एजेंडा के संदर्भ में राहुल गांधी के साथ विस्तारपूर्वक इन नेताओं ने चर्चा की। इस बैठक में राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा, आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भवेन चौधरी, असम जातीय परिषद के लुरिन ज्योति गोगोई, राइजर दल के नेता अखिल गोगोई, सीपीआई के पिंकूमणि दत्त, कनक गोगोई, सीपीआईएम के विधायक मनोरंजन तालुकदार, राजद के स्वर्ण हजारिका, शिवसेना (उधव) के राम नारायण सिंह, एपीएसएलसी के जॉन इंग्ती तथा असम जातीय दल के दिगंत कोंवर, विशिष्ट समाज सेवक योगेंद्र यादव आदि नेता मौजूद थे।

सभी दलों के नेताओं के बीच आपस में समन्वय को लेकर बैठक में चर्चा की गई। लोकसभा चुनाव में दो माह का समय शेष रहते हुए किस प्रकार चुनाव के लिए तैयारी की जाए, इस पर कई प्रकार से नेताओं ने अपने-अपने विचार रखे। राहुल गांधी ने आश्वासन दिया कि चुनाव के दौरान असम प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी किए जाने वाले पोस्टर-बैनर में पूरे मंच के मुद्दों को शामिल किया जाएगा। इस मंच तथा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन बोरा को इसका दायित्व दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अरविंद/सुनीत

   

सम्बंधित खबर