मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल में सुंदरकांड, निकली प्रभात फेरी

अररिया फोटो:प्रभात फेरी और राम दरबार की झांकीअररिया फोटो:प्रभात फेरी और राम दरबार की झांकीअररिया फोटो:प्रभात फेरी और राम दरबार की झांकीअररिया फोटो:प्रभात फेरी और राम दरबार की झांकीअररिया फोटो:प्रभात फेरी और राम दरबार की झांकी

अररिया,22 जनवरी (हि.स.)।

अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर आरएस स्थित मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल परिसर में सोमवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ किया गया। इस मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा राम,सीता,लक्ष्मण तथा हनुमान की झांकी के साथ स्कूल परिसर से प्रभात फेरी निकाली गई। जो आरएस बाजार घूमकर स्कूल परिसर में आकर समाप्त हुई।

प्रभात फेरी की विभिन्न मंदिरों एवं चौक चौराहों पर भव्य स्वागत किया गया तथा आरती उतारी गई। प्रभात फेरी के समय स्कूल प्रबंधन की ओर से एक हजार दीपों का वितरण भी किया गया। विद्यालय परिसर में रामायण पाठ के पश्चात प्रसाद का वितरण किया गया। मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल भारतीय संस्कृति पर आधारित सभी धर्म को साथ लेकर तथा सामाजिक कार्यों में अपनी महती भूमिका निभाते आया है।

कार्यक्रम से छात्रों के अंदर धार्मिक, मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है। विद्यालय के द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम को करने का उद्देश्य यह है कि छात्रों के मन में धार्मिक एवं सामाजिक कार्य करने का भाव जागृत करना है। ट्रस्ट परिवार के रामस्वरूप रुंगटा, महावीर प्रसाद रुंगटा, रामचंद्र प्रसाद रुंगटा ने निदेशक डॉ संजय प्रधान के द्वारा प्रभु श्री राम जी के अयोध्या में स्थापना पर किए गए कार्यक्रमों की सराहना की एवं प्रभु श्री राम के चरणों में नत् मस्तक हुए। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी तथा स्वास्थ्य कर्मी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर