रामलला के प्राण प्रतिष्ठा होते ही मन्दिरों में जुटी भीड़

नवादा 22 जनवरी(हि.स.)। अयोध्या के राम जन्मभूमि में ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साथही नवादा जिले के विभिन्न हनुमान व रामजानकी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ सोमवार को देखने को मिली। जहां जय श्री राम के नारों के साथ श्रद्धालुओं ने मंदिर में प्रसाद व फुल चढकर भगवान की आरती की।

सैकड़ों जगह पर रामचरित्र मानस का पाठ कराकर भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ध्यान में रखकर स्वागत गान गए। जगह-जगह पर अयोध्या राम मंदिर का लाइव प्रसारण भी देखा जा रहा था। जैसे ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राण-प्रतिष्ठा के साथ आरती मंगल संपन्न कराया ।जय श्रीराम के नारों के साथ नवादा शहर गूंज्यामान हो उठा ।

सांसद प्रतिनिधि शशि भूषण सिंह बबलू ने इस अवसर पर हवन पाठ ,रामायण पाठ के साथ ही सा-भोज का भी आयोजन कराया । जहां सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद पाकर भगवान श्रीराम के जयकारे लगाएं । मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के हजारों छात्र-छात्राओं ने निदेशक डॉक्टर अनुज कुमार की देखरेख में संपन्न कराया गया। रामायण पाठ में हिस्सा लेकर भगवान श्री राम का बाल रूप में जन्म भूमि में स्थापना का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक कार्य बताया।

नवादा के सूरज मंदिर सूरज घाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने टीवी पर प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण देखा। सैकड़ों ठिकानों पर खीर का प्रसाद भी श्रद्धालुओं के बीच बांटे गए।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर