राममय रहा पांकी , शोभायात्रा में उमड़ा जनसैलाब, सनातनियों के लिए ऐतिहासिक दिन : विधायक

पलामू, 22 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पांकी विधायक डॉ. शशिभूषण मेहता के नेतृत्व में सोमवार को भव्य शोभायात्रा और झांकी निकाली गई। शोभा यात्रा में लोगों का जनसैलाब देखने को मिला। मुख्य अतिथि के तौर पर पांकी के भाजपा विधायक, विशिष्ट अतिथि के तौर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व प्रत्याशी लाल सूरज, प्रसिद्ध समाजसेवी रामदास साहू शामिल हुए।

रामलला की भव्य शोभायात्रा और झांकी का शुभारंभ पांकी स्थित जरही मोड़ महावीर मंदिर से हुआ। शोभा यात्रा पांकी बस्ती होते हुए शहीद भगत सिंह चौक से तेतराई, सगालीम होते हुए तरहसी से बेदानी चौक, शाहद होते हुए नीलांबर-पितांबरपुर (लेस्लीगंज) के जगतपुरवा, हरसईन मोड़ होते हुए नीलांबर पीतांबरपुर के हॉस्पिटल चौक पहुंचा। जहां से हजारों महिलाएं भगवा ड्रेस में प्रभु श्रीराम की झांकी का स्वागत पुष्प वर्षा के साथ की। साथ ही शंखनाद के साथ शोभा यात्रा (लेस्लीगंज थाना के सामने) महावीर मंदिर प्रांगण में पहुंची, जहां विधायक डॉ शशिभूषण मेहता ने पूजा अर्चना की।

यहां सभी रामभक्त और धर्म प्रेमियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण एलईडी स्क्रीन पर देखा। हजारों लोगों ने भंडारा में शामिल होकर प्रसाद ग्रहण किया। मौके पर मुंबई की सुप्रसिद्ध गायिका पायल बनारसी द्वारा एक से बढ़कर एक राम भजन प्रस्तुत कर दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया।

मौके पर धर्म सभा को संबोधित करते हुए विधायक डॉ शशिभूषण मेहता ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक हैं। पांकी विधानसभा क्षेत्र समेत पूरा देश राममय हो गया है। सनातन प्रेमियों का वर्षों से राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जो सपना था, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा करके दिखा दिया है। इतिहास स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। जिस तरह देश की जनता में भारतीय जनता पार्टी पर विश्वास किया है, उसी अनरूप आने वाले समय में भी जनता विश्वास करेगी।

विशिष्ट अतिथि लाल सूरज ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हम सब ऋणी हैं और आभार व्यक्त करते हैं कि जिनके अथक प्रयास से अयोध्या में राम जन्मभूमि की प्राण प्रतिष्ठा की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर