मंदसौर: डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने नारकोटिक्स अधिकारियों को लगाई फटकार

मंदसौर, 22 जनवरी (हि.स.)। मल्हारगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खेजड़ी में पिछले दिनों केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के दल की ओर से दी गई दबिश का मामला डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा तक पहुंचा है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा ने मामले में एनसीबी के उच्च अधिकारियों से चर्चा करते हुए नाराजगी जताई। साथ ही अधिकारियों को मामले की निष्पक्ष जांच करने और भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। डिप्टी सीएम की नाराजगी के बाद किसान के घर दबिश देने वाले नारकोटिक्स अधिकारी आदित्य रंजन का तबादला ग्वालियर नारकोटिक्स कार्यालय किया गया है। इनकी जगह वीएस कुमार को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

यह था मामला

उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा को पीड़ित उदयसिंह चौहान सहित अन्य ग्रामीणों ने एक शिकायती ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि बीते 18 जनवरी को सुबह 6 बजे हम परिवार वाले घर में सोए थे। तभी अचानक मेरे घर पर नारकोटिक्स विभाग के पुलिस जवान 3-4 फोर व्हीलर से दबिश देने आए। इन्होंने दीवार क्षतिग्रस्त कर दी और एक जवान दीवार फांदकर घर में घुसा। इन्होंने पूरा घर तहस नहस कर दिया और कपड़े की पेटियों के ताले भी तोड़ दिए। दल ने हमें भयभीत कर दिया और अफीम लाइसेंस काटने की धमकी दी। इस दौरान नारायणगढ़ थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे थे। हंगामा बढ़ता देख अधिकारी मौके से बिना कार्रवाई के ही चले गए थे। ग्रामीणों ने केंद्रीय नारकोटिक्स टीम आदित्य रंजन का नाम बताया था। आवेदक ने इस दबिश के बाद भविष्य में भी झूठे केस बनाए जाने की आशंका जाहिर की थी।

ग्रामीणों की शिकायत के बाद डिप्टी सीएम देवड़ा ने विभाग के नई दिल्ली कार्यालय में उच्च अधिकारियों से चर्चा कर निष्पक्ष जांच के निर्देश देते हुए अधिकारियों को चेताया कि भविष्य में इस तरह दोबारा ना हो। इसके बाद नारकोटिक्स के मुख्यालय से सोमवार को आदेश जारी हुए इसमें दबिश देने वाले अधिकारी आदित्य रंजन को तबादला ग्वालियर नारकोटिक्स कार्यालय किया गया है। इनकी जगह वीएस कुमार को चार्ज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया

   

सम्बंधित खबर