सतनाः उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने बस स्टैंड में किया लूटेल कैफे का लोकार्पण

सतना, 25 जनवरी (हि.स.)। उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने गुरुवार को सतना बस स्टैंड में स्मार्ट सिटी और नगर निगम द्वारा पीपीपी मोड पर नवनिर्मित लूटेल कैफे एवं स्मार्ट टॉयलेट का लोकार्पण किया। इस मौके पर नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी भी उपस्थित रहीं।

नगर निगम और स्मार्ट सिटी द्वारा पीपीपी मोड पर बस स्टैंड में लूटेल कैफे का संचालन शुरु किया गया है। महापौर योगेश ताम्रकार ने बताया कि मध्यप्रदेश में इंदौर में 2 लूटेल कैफे संचालित हैं और तीसरा सतना में प्रारंभ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक मायने में सतना का लूटेल कैफे हिंदुस्तान का पहला कैफे होगा, जहां दिव्यांगों के बैटरी चलित वाहनों के रिचार्ज की सुविधा है तथा स्मार्ट टॉयलेट उपयोग करने पर 10 रुपये के टोकन मुफ्त चाय और खाने-पीने की वस्तुओं में 10 रुपये की रियायत की सुविधा दी जा रही है।

रीवा रोड पर गहरा नाला में स्वचलित सीढ़ी का लोकार्पण

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने अपने सतना प्रवास के दौरान शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सामने गहरा नाला रीवा रोड में स्मार्ट सिटी द्वारा नवनिर्मित स्वचलित सीढ़ियों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री शुक्ल और नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने विधिवत पूजन कर स्वचलित सीढ़ी का लोकार्पण किया तथा फुट ओव्हर ब्रिज के माध्यम से सड़क पार कर स्वचलित सीढ़ी का उपयोग भी किया।

इस दौरान नगरीय विकास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी, विधायक मैहर श्रीकांत चतुर्वेदी, महापौर योगेश ताम्रकार, स्पीकर राजेश चतुर्वेदी, लक्ष्मी यादव, कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, आयुक्त नगर निगम अभिषेक गहलोत, नगर निगम के अधिकारी तथा पार्षदगण उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर