नगर निगम ने फैक्टरी में मारा छापा, 15 कुंतल प्लास्टिक जब्त कर लगाया 25 हजार का जुर्माना

छापेमार करवाईछापेमार करवाईछापेमार करवाईछापेमार करवाईछापेमार करवाईछापेमार करवाईछापेमार करवाई

गाजियाबाद, 24 जनवरी (हि.स.)। जनपद में प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ नगर निगम का अभियान बुधवार को भी जारी रहा। इसी के तहत टीम ने वसुंधरा जोन में एक प्लास्टिक फ़ैक्टरी में छापा मारकर 25 माइक्रोन से नीचे की 15 कुंतल प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त की है। साथ ही 25 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला है। उधर, नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक ने लोगों से अपील की है कि वह प्रतिबंधित प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें इससे हर नुकसान होता है।

नगर निगम वसुंधरा जोन के प्रभारी सुनील राय, प्रवर्तन दल प्रभारी दीपक शरण में तथा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी मदन गोपाल के नेतृत्व में टीम ने सनराइज पैकिंग फैक्टरी स्टील कंपाउंड साहिबाबाद साइट फॉर इंडस्ट्रियल एरिया पहुंची। यहां पर एक फ़ैक्टरी में छापा मारकर 15 कुंतल प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त किया है। साथ ही 25 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया।

नगर आयुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग, ईटीएफ टीम, वसुंधरा जोन की टीम, तथा पॉल्यूशन बोर्ड की टीम ने मिलकर संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। इसमें प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त किया गया। पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के लैब असिस्टेंट मदन गोपाल द्वारा जांच करने पर ज्ञात हुआ कि प्लास्टिक 50 माइक्रोन से भी नीचे है। कार्यवाही करते हुए जोनल प्रभारी एसके राय द्वारा जुर्माना भी वसूला गया। आगे से प्रतिबंधित प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की हिदायत भी दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान/मोहित

   

सम्बंधित खबर