मेधावी छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित

बिहारशरीफ, 24 जनवरी (हि.स)।हिलसा के स्टेशन रोड स्थित होल केमिस्ट्री क्लासेज़ के प्रांगण में बुधवार को प्रतिभा सम्मान समारोह सह बारहवीं के छात्रों की विदाई कार्यक्रम का आयोजन कर दर्जनों वैसे प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का वितरण किया गया, जिन्होंने संस्थान में आयोजित परीक्षा में बेहतर स्थान हासिल किए थे ।

बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे एमएलए कृष्ण मुरारी उर्फ़ प्रेम मुखिया ने सभी सफल छात्र छात्राओं की हौसला आफ़जाई करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

संस्थान के निदेशक शशि कुमार ने बताया कि संस्थान की परीक्षाओं में अव्वल स्थान लाने वालों को पुरस्कार के रूप में लैपटॉप, स्मार्ट वाच, टेबल- कुर्सी, स्मृति चिन्ह एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया जा रहा है।

इस अवसर पर समाजसेवी डा. मानव ने कहा कि आज के युवा ही कल के भविष्य हैं । अगर छात्र जीवन से ही इनके अंदर प्रतियोगिता के साथ साथ सामाजिक सोंच पैदा किया जाए तो यही विद्यार्थी आने वाले समय में देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन करेंगे ।

मौक़े विधायक प्रेम मुखिया ने कहा कि संस्थान की शुरूआत से ही विद्यार्थियों केअंदर रसायन विषय की महत्ता के साथ सामाजिक सोंच के प्रति जो चेतना पैदा करने का कार्य किया जा रहा है वह सचमुच अनुकरणीय और काविले तारीफ़ है ।

उक्त समारोह में वक्ताओं ने सभी प्रतिभागियों की हौसला आफ़जाई करते हुए परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करने एवं इस तरह की प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

   

सम्बंधित खबर