फिट इंडिया सप्ताह का समापन : उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया फिट जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित

जयपुर, 24 जनवरी (हि.स.)। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने विद्याधर नगर स्टेडियम में साई (भारतीय खेल प्राधिकरण) के फिट इंडिया सप्ताह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान बच्चों ने स्पोर्ट्स जागरुकता को लेकर विभिन्न प्रस्तुतियां दी। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लोगों को एक स्वस्थ व फिट जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि साई के माध्यम से देश के युवाओं और खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका और प्रोत्साहन मिला है। प्रतिस्पर्धा के इस आधुनिक युग में शरीर का स्वस्थ रहना अत्यन्त आवश्यक है। शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ रहने से व्यक्ति जीवन में अधिक ऊर्जा के साथ काम करते हुए स्वयं के विकास के साथ-साथ देश के विकास में अपना योगदान दे सकता है।

कार्यक्रम में सांसद रामचरण बोहरा, स्पोर्ट्स काउंसिल के चेयरमैन डॉ पृथ्वीराज सांखला, साई की राजस्थान प्रभारी प्रज्ञा सैनी सहित कई पार्षद उपस्थित रहे। गौरतलब है कि समाज में जागरूकता लाने के लिए फिट इंडिया सप्ताह के आयोजन के दौरान वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, निबंध लेखन, पोस्टर बनाने, योग, ध्यान सत्र व सामूहिक प्रतिज्ञा जैसे कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बुधवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर वंचित बच्चियों को स्वेटर और जर्सियां वितरित की। उप मुख्यमंत्री ने बच्चियों को स्नेह किया और उनके साथ फोटो खिंचवाई। इस दौरान उप मुख्यमंत्री के साथ फोटो खिंचवाकर बच्चियां काफी प्रसन्न और उत्साहित रही। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियां इस समाज की अनमोल धन हैं। बेटियां हैं, तो ये संसार है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर