खिलाड़ियों का भविष्य होगा उज्ज्वल : रेखा आर्या

-खेल मंत्री ने सीएम का जताया आभार, बोलीं यह ऐतिहासिक दिन

-जल्द विधानसभा के पटल पर रखा जाएगा विधेयक

देहरादून, 24 जनवरी (हि.स.)। खेल मंत्री रेखा आर्या ने खिलाड़ियों के लिए 4 प्रतिशत आरक्षण को कैबिनेट की मंजूरी मिलने पर मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि खेल के क्षेत्र में आज ऐतिहासिक दिन है। निश्चित ही खिलाड़ियों का भविष्य उज्ज्वल होगा।

खेल मंत्री आर्या ने कहा कि यह हमारे खिलाड़ियों के लिए बेहद खुशी की बात है कि अब उन्हें सरकारी नौकरियों में चार प्रतिशत का आरक्षण मिलेगा। इसके तहत ऐसे खिलाड़ी जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक लाएंगे उन्हें सीधे तौर पर नौकरी का लाभ मिलेगा। जल्द ही आगामी विधानसभा सत्र में चार प्रतिशत आरक्षण को पारित कर दिया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि आज मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियों के लिए लगातार कार्य कर रही है। आज खिलाड़ियों के लिए हम खेल नीति लेकर आये हैं, जिसके अंतर्गत मुख्यमंत्री उदीयमान योजना,मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना,आउट ऑफ टर्न जॉब,नगद पुरस्कार की धनराशि,भोजन थाली को बढ़ाना सहित कई अन्य शामिल हैं। जल्द ही हम स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने सहित लोहाघाट में बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज बनाने जा रहे हैं। इनके बनने से हमारे खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा।उन्हें खेल कौशल को और अधिक बढ़ाने के लिए प्रेरणा मिलेगी। खेल मंत्री ने कैबिनेट द्वारा चार प्रतिशत आरक्षण को मंजूरी मिलने पर मुख्यमंत्री धामी के साथ ही सभी कैबिनेट के सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

मंत्रिमंडल बैठक में खेल विभाग से संबंधित अन्तरराष्ट्रीय,राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में पदक विजेता, प्रतिभाग करने वाले कुशल खिलाड़ियों के लिए क्षैतिज आरक्षण विधेयक.को कैबिनेट की मंजूरी मिली है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर