राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की दी बधाई

-मतदान करना, अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी हैः राज्यपाल

-लोकतंत्र की मजबूती में मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिकाः मुख्यमंत्री

देहरादून, 24 जनवरी (हि.स.)। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश की प्रगति के लिए सुदृढ़ लोकतंत्र आवश्यक है और लोकतंत्र की सुदृढ़ता का आधार मतदाता है।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) ने अपने जारी संदेश में कहा कि मतदान करना, अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है। सभी जागरूक नागरिकों की यह भी नैतिक जिम्मेदारी है कि वे प्रत्येक वर्ष मतदाता सूची को सही और अपडेट रखने में निर्वाचन आयोग को अपना सहयोग दें।

राज्यपाल ने कहा कि लोकतंत्र की सफलता तभी होगी जब सभी लोग मतदान करेंगे। इसका उपयोग सभी लोगों को स्वेच्छा के साथ करना चाहिए। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि आने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लोकतंत्र को और सशक्त बनाने के लिए मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए और लोगों को इसके लिए जागरूक भी करना चाहिए, यह हम सब का नैतिक दायित्व भी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर