जिले में धूमधाम से मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

जिले में धूमधाम से मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस

किशनगंज,26जनवरी(हि.स.)। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग मंत्री सह-प्रभारी मंत्री जमा खां ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज शहीद अशफाक उल्ला खां स्टेडियम, खगड़ा किशनगंज में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सरकार न्याय के साथ विकास के पथ पर अग्रसर होते हुए जिले के समावेशी विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने सभी आम जनों और खास को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं है। इसके पूर्व मंत्री समेत डीएम और एसपी ने परेड का निरीक्षण कर सलामी गारद लिया। मौके पर कई विभागों द्वारा आकर्षक झांकी प्रस्तुत किया गया।

समारोह में अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस, परिवहन, शिक्षा, आईसीडीएस, नगर परिषद और उत्पाद के कर्मियों/पदाधिकारियों को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। साथ ही, आयोजित परेड में उत्कृष्ट परेड हेतु प्रथम तृतीय स्थान प्राप्त पलाटुन कमांडर को ट्रॉफी, मेडल से डीएम और एसपी ने सम्मानित किया। झांकी में बेहतर प्रस्तुति हेतु प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले विभाग को सम्मानित किया गया।

कृषि विभाग की झांकी को प्रथम, जीविका को द्वितीय तथा शिक्षा विभाग की झांकी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय ध्वजारोहण मुख्य समारोह में डीएम, एसपी, डीडीसी, एडीएम व जिला प्रशासन के समस्त पदाधिकारी, किशनगंज नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, स्कूली बच्चे, गणमान्य नागरिक, की गरिमामयी उपस्थिति रही।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर