महासंघ टैक्सी यूनियन के आह्वान पर रही टैक्सियों की हड़ताल

-टैक्सी वालों ने मुख्यालय में जाम लगाने का भी किया प्रयास, यात्री-सैलानी रहे परेशान

नैनीताल, 27 जनवरी (हि.स.)। नगर सहित पूरे जनपद में शनिवार को टैक्सियों के पहिए जाम रहे। इस दौरान टैक्सी चालकों ने महासंघ टैक्सी यूनियन के आह्वान पर हड़ताल कर ऑटोमेटेड वाहन फिटनेस सेंटर में वाहनों की फिटनेस के लिये अवैध वसूली किए जाने का आरोप लगाया। यही नहीं इस मुद्दे पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी देते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

टैक्सी महासंघ ने जिलाधिकारी और संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी को पत्र लिखकर फिटनेस सेंटर की शिकायत भी की। इस दौरान निजी टैक्सियों पर निर्भय यात्री परेशान रहे, जबकि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों पर यात्रियों का अधिक दबाव रहा। लोग पैदल अपने गंतव्य को जाने के लिये भी मजबूर रहे। सैलानी आगे रेलगाड़ी छूटने की समस्या से आशंकित रहे। टैक्सी वालों ने मुख्यालय में जाम लगाने का भी प्रयास किया।

महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल के अध्यक्ष ठाकुर सिंह बिष्ट ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार का नैनीताल एवं ऊधमसिंह नगर में फिटनेस सेंटर का निजीकरण करने से टैक्सी चालकों, मालिकों का उत्पीड़न हो रहा है। 2500 रुपये में होने वाली फिटनेस के लिये 8000 रुपये देने पड़ रहे हैं। महासंघ टैक्सी यूनियन नैनीताल के अध्यक्ष भरत भूषण ने कहा कि फिटनेस सेंटर में कोई भी मानक तय नहीं हैं और वाहन मालिकों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर