दस फरवरी से व्यापारी सम्मेलन शुरू करेगी भाजपा, जुड़ेंगे 25 लाख उद्यमी-व्यापारी

मेरठ, 29 जनवरी (हि.स.)। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ ने 25 लाख उद्यमियों और व्यापारियों को पार्टी से जोड़ने के लिए अभियान चलाने की घोषणा की है। इसके लिए प्रदेश भर में दस फरवरी से व्यापारी सम्मेलन शुरू किए जाएंगे। जिसमें उद्यमियों, व्यापारियों को बुलाया जाएगा।

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकारें उद्योगों, उद्यमियों, व्यापारियों के हित में लगातार कार्य कर रही है। इन उपलब्धियों को उद्यमियों और व्यापारियों तक पहुंचाने के लिए दस फरवरी से प्रदेश में व्यापारी सम्मेलन शुरू किए जा रहे हैं। प्रत्येक जनपद और विधानसभा स्तर पर व्यापारी सम्मेलनों का आयोजन होगा। जिसमें केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री आकर अपनी उपलब्धियां बताएंगे।

उन्होंने बताया कि इन सम्मेलनों के जरिए उत्तर प्रदेश में 25 लाख से ज्यादा उद्यमियों और व्यापारियों को भाजपा के साथ जोड़ा जाएगा। ये सम्मेलन दस फरवरी से सात मार्च तक आयोजित किए जाएंगे।

विनीत अग्रवाल शारदा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापारियों के हित में अनेक योजनाएं चलाई हुई है, जिनका सीधा लाभ उद्यमियों और व्यापारियों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना के तहत युवाओं को बिना गारंटी लोन दिया जा रहा है। इसके साथ ही व्यापारी सड़क दुर्घटना बीमा, पेंशन योजना, केंद्र और प्रदेश में व्यापारी कल्याण बोर्डों का गठन, एक जिला, एक उत्पाद आदि योजनाएं चलाई गई है। इन सम्मेलनों को करने के लिए क्षेत्रवार बैठकों का आयोजन किया जाएगा। 29 जनवरी को काशी, 29 जनवरी को मथुरा, 30 जनवरी को कानपुर, 31 जनवरी को गोरखपुर और आठ फरवरी को हापुड़ में बैठकें होगी, जिनमें व्यापारी सम्मेलनों की रूपरेखा तैयार होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/राजेश

   

सम्बंधित खबर