भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त किया, आक्रोश

जौनपुर,10 अप्रैल (हि.स.)। मीरगंज थाना अंतर्गत बसेरवा गांव में बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को किसी शरारती तत्व ने बुधवार देर शाम क्षतिग्रस्त कर दिया। क्षतिग्रस्त प्रतिमा पर जब ग्रामीणों की नजर पड़ी तो दलित वर्ग के लोग नाराज होकर प्रतिमा के पास जुट गए। सूचना पर पहुंची पुलिस प्रतिमा ठीक कराने मे जुटी है।

मीरगंज थाना के बसेरवा गांव में मेन सड़क से 100 मीटर दूर हट कर एकान्त में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति लगी है। बुधवार शाम 7 बजे किसी की नजर अम्बेडकर की प्रतिमा पर पड़ी तो देखा तो असामाजिक तत्व ने उनके चेहरे, नाक व कान पर ईंट से मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रतिमा मजबुत होने के कारण नहीं टूट पाई, लेकिन नाक, कान और ओंठ क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसकी सूचना जैसे ही ग्रामीणों को लगी ग्रामीणों इकट्ठा हो गये और पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलने पर जिला पंचायत सदस्य व भीम आर्मी के जिला उपाध्यक्ष राहुल कुमार तथा आजाद समाज पार्टी के युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष चंदन सिहानिंया मौके पर पहुंच गये। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक देवानन्द रजक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

क्षेत्राधिकारी मछलीशहर गिरेन्द सिह भी मौके पर पहुंच कर प्रतिमा को बदलने की बात कही,लेकिन ग्रामीण ने प्रतिमा मजबूत होने का हवाला देकर प्रतिमा बदलने से मना कर दिया। जिसके बाद प्रशासन ने पुरानी प्रतिमा को ठीक कराने में जुट गयी है।

इस मामले में प्रभारी निरीक्षक देवानन्द रजक ने बताया कि सूचना मिली की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है। मौके पर पहुंच कर प्रतिमा की ठीक कराया जा रहा है। शांति व्यवस्था बनी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/राजेश

   

सम्बंधित खबर