विकसित भारत का निर्माण तभी संभव है जब प्रत्येक जिला विकसित होगा : ऊर्जा मंत्री

लखनऊ, 29 जनवरी (हि.स.)। विकसित भारत का निर्माण तभी संभव है जब उत्तर प्रदेश का प्रत्येक जिला विकसित होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। विकसित राष्ट्र की परिकल्पना को साकार करने के लिए राष्ट्र का नए सिरे से विकास किया जा रहा है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में प्रदेश का तेजी से विकास हो रहा है। प्रदेश के लिए आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जा रहा है। प्रत्येक जिले की विशिष्टताओं पर प्रदेश सरकार का फोकस है।

यह बातें नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने मऊ जिले में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग स्नेह मिलन कार्यक्रम में कही।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ने स्नेह मिलन कार्यक्रम में प्रबुद्धजनों से जिले के सर्वांगीण व चौतरफा विकास पर चर्चा कर मऊ को विकसित जिला बनाने के लिए सबका सुझाव और मार्गदर्शन लिया। मऊ की वाणिज्यिक, शैक्षणिक, यातायात, रेलवे, बिजली, सड़क समेत सभी विकास कार्यों पर लोगों ने अपने सुझाव रखे। मंत्री ने उनके बताए कार्यों पर विचार कर पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।

मंत्री ने कहा कि स्नेह मिलन कार्यक्रम राजनीति से प्रेरित नहीं है, यह कार्यक्रम राष्ट्र निर्माण, देश की उन्नति के लिए रखा गया है। इस प्रकार का प्रदेश में यह पहला कार्यक्रम है, इसलिए आज यह परिचयात्मक ही है।

मंत्री एके शर्मा ने स्नेह मिलन कार्यक्रम में प्रबुद्धजनों से कहा कि अगर आपके मन में मऊ के विकास के लिए कभी भी कोई बात आए तो आप निःसंकोच अपनी बात किसी भी माध्यम से मुझ तक जरूर पहुंचाइएगा।

गिनाई उपलब्धियां

मंत्री एके शर्मा ने सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ कहा कि मऊ में इंडस्ट्रियल क्षेत्र के लिए 33/11 केवीए विद्युत उप केंद्र, आधा दर्जन सब स्टेशन निर्माण,बधुआ गोदाम से बुझौटी रोड को चारमार्गी बनाने का प्रस्ताव,रोड के किनारे लाइट, औद्योगिक क्षेत्र की स्वदेशी कॉटन मिल की प्रक्रिया, परदहा वाली कॉपरेटिव कॉटन मिल का प्रस्ताव, इंजीनियरिंग कालेज, मेडिकल कालेज और विश्वविद्यालय बनाने का कार्य भी जल्द ही पूरा किया जाएगा। साथ ही वाणिज्यिक क्षेत्र में काम लगातार किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण

   

सम्बंधित खबर