स्वतंत्रता संग्राम में प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को किया याद

गोपेश्वर, 30 जनवरी (हि.स.)। देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में मंगलवार को सरकारी, अर्द्धसरकारी कार्यालयों के साथ ही अन्य संस्थाओं अधिकारियों-कर्मियों ने दो मिनट का मौन रखते हुए अपनी श्रद्धाजंलि दी।

जिला कार्यालय, विकास भवन सहित जनपद के सभी तहसील एवं ब्लाक कार्यालयों में समस्त वरिष्ठ अधिकारियों एवं कार्मिकों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर दो मिनट का मौन रखते हुए शहीदों को श्रद्धाजंलि दी और आजादी को सहेजकर रखने में अपनी शहादत देने वाले शहीदों को भी नमन किया। आजादी के आंदोलन में असंख्य वीर-वीरांगनाओं ने अपने प्राणों की बाजी लगाई। उन सभी जाने अनजाने शहीदों को भी मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई और शहीदों द्वारा स्थापित आदर्शों एवं नैतिक मूल्यों को अपनाने तथा राष्ट्रहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर एक समृद्ध राष्ट्र निर्माण का संकल्प लिया गया।

इस मौके पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, अपर जिलाधिकारी डा. अभिषेक त्रिपाठी, मुख्य कोषाधिकारी मामूर जहां सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

इधर पुलिस अधीक्षक चमोली रेखा यादव के निर्देशन में महात्मा गांधी की पुण्य तिथि शहीद दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक चमोली प्रमोद शाह ने पुलिस लाईन और पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग की ओर से क्षेत्राधिकारी कर्णप्रयाग में भारत की स्वतन्त्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा।

दूसरी ओर भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के महानायक, अहिंसा के पुजारी, सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहीदी दिवस पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष आनन्द सिंह पंवार, भगत कनियाल, संदीप खनेड़ा, राजेन्द्र रावत, प्रदीप नेगी, जयवीर नेगी, गोपाल रावत, मदनलाल, किशोरी लाल आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर