कोविड मरीजों का इलाज करते हुए शहीद चिकित्सकों की याद में मनाया शहीद दिवस

जयपुर, 30 जनवरी (हि.स.)। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से कोरोना काल के दौरान कोविड मरीजों का इलाज करते हुए शहीद चिकित्सकों की याद में तीस जनवरी को पूरे भारतवर्ष में शहीद दिवस के रूप में मनाया गया।

शहीद दिवस के अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन राजस्थान की समस्त 73 ब्रांचों में समस्त शहीद हुए चिकित्सकों को याद कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर उनके बलिदान को याद किया गया। शहीद हुए चिकित्सकों के सम्मान में पोस्टर भी जारी किए गए।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन राजस्थान के अध्यक्ष डॉ रजनीश शर्मा ने बताया जयपुर में राजस्थान हेल्थ यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस के वाइस चांसलर डॉ सुधीर भंडारी की ओर से चिकित्सक शहीदों के सम्मान में एक पोस्टर जारी किया गया।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राजस्थान के सचिव डॉ पीसी गर्ग ने जानकारी दी कि इस अवसर पर राजस्थान में कोरोना काल के दौरान डॉ सुधीर भंडारी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता को बेहतरीन इलाज व सेवाएं दी गई। इसके लिए भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन राजस्थान द्वारा साफा,शाल ओढ़ाकर उनका स्वागत सम्मान अभिनंदन किया गया।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश समिति सदस्य तथा मेडिकल प्रेक्टिशनर्स सोसायटी के अध्यक्ष डा संजीव गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल के दौरान बेहतरीन प्रबंधन के लिए डॉ नरोत्तम शर्मा संयुक्त निदेशक चिकित्सा विभाग,प्रोफेसर डॉ लोकेन्द्र शर्मा, डा विशाल शर्मा का भी स्वागत सम्मान व अभिनंदन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर