भारत-नेपाल मैत्री महोत्सव गुरुवार से होगा शुरू

लखनऊ, 31 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि भारत-नेपाल मैत्री महोत्सव का आयोजन 01 से 03 फरवरी तक सिद्धार्थनगर के सिद्धार्थ विश्वविद्यालय परिसर में किया गया है। इस महोत्सव से लगभग 1000 कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इसके आयोजन के लिए संस्कृति विभाग ने 01 करोड़ 59 लाख 96 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृति की है।

मंत्री जयवीर सिंह ने एक बयान में कहा कि भारत-नेपाल मैत्री महोत्सव-2023 प्रदेश के भारत-नेपाल सीमावर्ती जिलों में आयोजित किया जाएगा। सीमावर्ती 08 जिलों में महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए संस्कृति विभाग की ओर से तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। जिला प्रशासन एवं सहयोगी संस्थाओं से विचार-विमर्श के बाद कार्यक्रम की तिथियों में परिवर्तन की अनुमति दी जा सकती है।

पर्यटन मंत्री ने बताया कि इसी प्रकार 05-06 फरवरी को जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज महराजगंज, 08 फरवरी को बुद्ध पीजी महाविद्यालय कुशीनगर तथा 10-11 फरवरी को राजकीय एमएलके महाविद्यालय बलरामपुर में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। 13 फरवरी को सत्यनारायण उच्चशिक्षण संस्थान, तुलसीपुर श्रावस्ती, 15-16 फरवरी लार्डबुद्धा इंटर कालेज, बहराइच, 18 फरवरी को राजकीय एकलव्य आश्रम पद्धति इंटर कालेज, लखीमपुरखीरी तथा 20-21 फरवरी को राजकीय एलबीएस महाविद्यालय, गांधी स्टेडियम प्रेक्षागृह पीलीभीत में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/पवन

   

सम्बंधित खबर