पंच सरपंच को पेंशन चालू करने को लेकर 20 फरवरी को होगा न्याय महासभा का आयोजन : किरण देव यादव

सहरसा-बैठक पंच-सरपंच

सहरसा,31 जनवरी (हि.स.)। पंच सरपंच को 2006 ई से पेंशन चालू करने के सवाल को लेकर 20 फरवरी को न्याय महा सभा का आयोजन किया जाएगा।उक्त बातें बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ कोसी जोन प्रभारी सह प्रदेश उपाध्यक्ष किरण देव यादव ने बुधवार को कही। कार्यकारिणी कमेटी का बैठक जिला पार्षद परिसर में जिला अध्यक्ष रूपम कुमारी के अध्यक्षता में किया गया।

पंच सरपंच संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष किरण देव यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पंच सरपंच को सम्मान के रूप में 2006 से पेंशन चालू किया जाय।श्री यादव ने कहा कि वर्तमान उपमुख्यमंत्री सह पूर्व पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी द्वारा सरपंच को सुरक्षा हेतु लाइसेंसी हथियार देने, पंचायत की विकास हेतु फंड देने, एमएलसी चुनाव का वोटर बनाने एवं अन्य अधिकार देने की की गई घोषणा को अब नई सरकार में उपमुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी घोषणा को जल्द लागू करने की मांग किया गया।

यादव ने पंच एवं वार्ड सदस्य को दोगुनी भत्ता वृद्धि करने की मांग किया है चूंकि वर्तमान में डेढ गुणी ही भत्ता वृद्धि करने की घोषणा की गई है।यादव ने कहा कि पेंशन चालू करने व वेतन वृद्धि करने के सवाल को लेकर 20 फरवरी को सहरसा में पंच सरपंच संघ न्याय महासभा का आयोजन कर बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर