रायपुर ङ एनआइटी के मेटलर्जी विभाग छात्र ने विस्फोटक से की खुद को उड़ाने की कोशिश

रायपुर, 31 जनवरी (हि.स.)। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के सूखे तालाब ज्ञान सरोवर में मंगलवार को एनआइटी के मेटलर्जी विभाग के एक छात्र ने विस्फोटक से खुद को उड़ाने की कोशिश की। इस घटना में छात्र बुरी तरह से घायल हो गया।विस्फोटक की वजह से पेट में छेद हो गया है। घायल छात्र का एम्स में उपचार है। मामला सरस्वती नगर थाना क्षेत्र का है।

सरस्वती नगर थाना प्रभारी निरीक्षक लालमन साव ने बताया कि घटना मंगलवार दोपहर में हुई। घायल एनआइटी रायपुर के मेटलर्जी विभाग का छात्र है।मामले में पुलिस ने बताया कि छात्र ने अपनी बहन और डॉक्टर से चर्चा में सुसाइड की कोशिश करने की बात कही है। मामले में जांच की जा रही है। पुलिस को घटनास्थल से बारूद, बम में इस्तेमाल होने वाले स्पिलिंटर मिले हैं।

जिस समय सूखे तालाब ज्ञान सरोवर में छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की। उस समय विस्फोट होने से दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आवाज सुनकर बड़ी संख्या में छात्र वहां पहुंचे तो छात्र को घायल अवस्था में देख उसे एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक घायल छात्र के बैग से एनआईटी के छात्र होने की जानकारी मिली। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

इस मामले में पुलिस घायल छात्र के मोबाइल से भी जानकारी खंगाल रही है। पुलिस ने बताया कि छात्र पहले भी खुदकुशी का प्रयास कर चुका है। उसके बाद उसके काउंसिलिंग की सलाह दी गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर