नवनियुक्त जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने जिले का चार्ज संभालते ही शुरू किया काम

प्रेस को सम्बोधित करते व कलक्ट्रेट का निरीक्षण करते नए जिलाधिकारीप्रेस को सम्बोधित करते व कलक्ट्रेट का निरीक्षण करते नए जिलाधिकारीप्रेस को सम्बोधित करते व कलक्ट्रेट का निरीक्षण करते नए जिलाधिकारीप्रेस को सम्बोधित करते व कलक्ट्रेट का निरीक्षण करते नए जिलाधिकारीप्रेस को सम्बोधित करते व कलक्ट्रेट का निरीक्षण करते नए जिलाधिकारीप्रेस को सम्बोधित करते व कलक्ट्रेट का निरीक्षण करते नए जिलाधिकारीप्रेस को सम्बोधित करते व कलक्ट्रेट का निरीक्षण करते नए जिलाधिकारी

-शासन की प्राथमिकताएं होंगी मेरी प्राथमिकता:जिलाधिकारी

गाजियाबाद,01 फरवरी(हि.स.)। जिले के नवनियुक्त जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने गुरुवार को जिले का पदभार ग्रहण कर लिया। पहले ही दिन उन्होंने काम शुरू कर दिया। पहले उन्होंने कलक्ट्रेट का निरीक्षण किया और फिर जनशिकायतें सुनी।

वर्ष 2010 बैच के आईएएस अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह गुरुवार को कलक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी का पद भार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने बाद नव नियुक्त जिलाधिकारी महोदय इन्द्र विक्रम सिंह ने कार्यभार सम्भालते ही सम्पूर्ण कलेक्ट्रेट का जायजा लिया और सभी विभागों के अधिकारियों से परिचित होते हुए आदेश दिए की कार्यलयों में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि एक स्ववच्छ वातावरण में ही जागरूक सोच का विकास होता हैं और हमें अपने कार्य के प्रति नये—नये गुणवान विचार आते हैं।

उन्होंने आदेश दिए कि सभी अधिकारी शासनादेश अनुसार, समय पर कार्यालय आए, समय से पूर्व ही सभी कार्यालय कार्य पूर्ण करें, साफ—सफाई का विशेष ध्यान रखे, दिवारों पर अनावश्यक चीजें ना लगायें, कार्यालय में अनावश्यक सामाग्री ना रखे सहित अन्य चीजों का भी विशेष ध्यान रखे। निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी महोदय ने जन शिकायतें सुनी और सम्बंधित अधिकारियों को जल्द उनकी जांच कराने के निर्देश दिए और गुणवत्ता पूर्ण निराकरण के आदेश दिए।

इसके बाद उन्होंने मीडिया से खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि जो शासन की प्राथमिकता है, वही उनकी भी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जिले में आगामी लोकसभा चुनावनिष्पक्ष कराने अलावा प्रदूषण को कम करने के लिए मानकों का अनुपालन करने,भूजल के स्तर में सुधार, ट्रैफिक, पार्किंग आदि को दुरुस्त करने के साथ मिलावटखोरों के सख्त करवाई करना उनकी प्राथमिकताओं में से होगी।

उन्होंने कहा केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए प्रयत्नशील रहूंगा। जन शिकायतों के निराकरण और जनसुविधाऐं दिलाने के लिए हर समय तैयार रहूंगा। चुनावों को लेकर पूर्व के अधिकारियों द्वारा काफी तैयारियों की गयी हैं उनका जायजा लेते हुए उन तैयारियों को और बेहतर करूंगा।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर