जयंत चौधरी ने सहारनपुर के चंदैना कोली में राघव लखनपाल के समर्थन में की जनसभा

सहारनपुर, 15 अप्रैल (हि.स.)। आज सहारनपुर के गांव चंदना कोली में रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी ने अपने भाषण में जमकर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में एक ऑलमोस्ट पीएम तो एक ऑलवेज सीएम है। उन्होंने कहा कि जो लोग भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन का विरोध करते हैं और यह कहते हैं कि वोट की खातिर रालोद ने भाजपा पार्टी से गठबंधन किया है वह चौधरी चरण सिंह और चौधरी अजीत सिंह का विरोध करते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दिया गया भारत रत्न देश के गरीब एवं विकसित किसान के लिए है। भाजपा सरकार ने जो सम्मान चौधरी साहब को दिया है वह असल में देश के किसान का सम्मान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मिलकर जयंत चौधरी देश तो राघव लखनपाल सहारनपुर का विकास करेंगे। देश को दलहन और तिलहन में आत्मनिर्भर बनाने के लिए विशेष योजनाएं लागू की जाएगी। भारतीय जनता पार्टी द्वारा जो संकल्प पत्र जारी किया गया है। उसमें देश के विकास के लिए बहुत सी योजनाएं हैं। जब तक देश का विकास नहीं होगा, तब तक किसान विकसित नहीं होंगे। यह एक दूसरे के पूरक है। किसान को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देना होगा।

चौधरी चरण सिंह भी कहा करते थे कि जब जनसंख्या बढ़ेगी तो खेती की जमीन कम होगी। ऐसे में किसानों को स्वयं कुटीर उद्योग की स्थापना करनी होगी। जहां साल 2005 में कुटीर उद्योग एवं एमएसएमई के लिए बजट मात्र 3000 करोड रुपए था वह 2023 24 में बढ़कर 22000 करोड रुपए हो गया है। हर गांव में कोल्ड स्टोरेज की स्थापना कर किसानों को फायदा पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही अन्य योजनाओं को लागू कर देश के किसान को समृद्ध बनाने का काम होगा।

इस दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल, भाजपा प्रत्याशी राघव लखनपाल, रालोद जिला अध्यक्ष राव कैसर सलीम, विधायक देवेंद्र निम, रालोद प्रदेश सचिव चौधरी धीर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम, रालोद खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष निरपाल, चरण सिंह करवा, ठाकुर अनिल कुमार, अर्जुन कुमार, पूर्व ब्लाक प्रमुख विजेंद्र सिंह, संचालक पवन सेवई, मेला राम पवार, डॉ चंदन सिंह राणा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहन त्यागी

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर