जगदलपुर : कॉलेजों में वार्षिक परीक्षा पांच मार्च से, 53 हजार से ज्यादा छात्र होंगे शामिल

जगदलपुर, 02 फरवरी (हि.स.)। शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में वार्षिक परीक्षाओं की शुरुआत पांच मार्च से शुरू होकर 24 अप्रैल तक जारी रहेगी। इस बार परीक्षा में 53 हजार 385 छात्र शामिल होंगे। परीक्षा के आयोजन के संबंध में शुक्रवार को विश्वविद्यालय के अकादमिक भवन में संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों की बैठक हुई।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव अभिषेक कुमार बाजपेयी ने इस दौरान परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी अकादमिक कैलेंडर के अनुसार समय सारिणी जारी की गई है। स्नातक कक्षाओं के नियमित परीक्षार्थी 15708, स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के अमहाविद्यालयीन परीक्षार्थी 35547, भूतपूर्व परीक्षार्थी 260 एवं पूरक परीक्षार्थी 1870 यानी कुल 53385 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। विश्वविद्यालय ने परीक्षा के सफलतापूर्वक संचालन के लिए कुल 34 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

परीक्षाएं तीन पालियों में क्रमश: प्रथम पाली सुबह 7 से 10 बजे तक, द्वितीय पाली सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक और तृतीय पाली में दोपहर 03 से शाम 06 बजे तक होगी। कुलसचिव ने संबद्ध कॉलेजों के प्राचायों को निर्देशित किया कि सत्र 2023-24 में अध्ययनरत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष नियमित परीक्षार्थियों के आंतरिक परीक्षाओं के अंकों की ऑनलाइन एंट्री 28 फरवरी तक पोर्टल में कर लें।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर