उपायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, दो डॉक्टर अनुपस्थित पाये गये

खूंटी, 2 फ़रवरी (हि.स.)। उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने शुक्रवार को अड़की प्रखण्ड का दौरा किया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि आमजनों की सुविधा के मद्देनजर सुचारु रूप से कार्य करें। इस दौरान उपायुक्त ने उपस्थित चिकित्सकों एवं कर्मियों की जानकारी ली।

निरीक्षण के क्रम में दो चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए, जिन पर स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया। साथ ही चिकित्सकों द्वारा उचित स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि कार्य में किसी प्रकार की भी कोताही बरतने वाले के विरुद्ध तत्काल कारवाई की जाएगी। उन्होंने उपलब्ध दवाओं एवं संसाधनों की जानकारी ली। उपायुक्त ने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि अपने दायित्वों का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने केंद्र में साफ-सफाई को लेकर भी निर्देश दिए।

इस दौरान उपायुक्त लोकेश मिश्रा और उप विकास आयुक्त नीतीश कुमार सिंह ने अड़की प्रखंड के रिक्रीएशनल पार्क का फीता काटकर उद्घाटन किया। पंचायती राज विभाग, झारखण्ड, रांची द्वारा विभिन्न भवनों, परिसंपतियों का निर्माण, मरम्मति एवं नवीनीकरण मद में उपलब्ध करायी गई राशि से अड़की प्रखण्ड में पार्क का निर्माण किया गया है। लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पार्क का निर्माण जिला अभियंता, जिला परिषद, खूटी ने कराया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर