सरकारी आवास में फांसी के फंदे पर लटका मिला महिला जज का शव

बदायूं,03 फरवरी (हि.स.)। जिले के सदर कोतवाली इलाके स्थित जज कॉलोनी के सरकारी आवास में सिविल जज जूनियर डिवीजन ज्योत्सना रॉय का शव शनिवार को संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका मिला है। महिला जज ज्योत्सना रॉय मूल रूप से मऊ जिले की घोंसी तहसील की रहने वाली बताई जा रही है। महिला जज के फांसी पर शव लटके मिलने की सूचना मिलते ही जिला जज पंकज अग्रवाल, डीएम मनोज कुमार, एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने मौके पर पहुंचकर घटना से संबंधित जानकारी ली। मौके पर फॉरेंसिक टीम ने जांच कर महिला जज की मौत के मामले में साक्ष्य जुटाए हैं।

मामले में एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया शनिवार सुबह करीब 9:30 से 10:00 बजे के बीच कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि जज कॉलोनी में सिविल जज जूनियर डिवीजन ज्योत्सना रॉय के आवास का गेट अंदर से बंद है और वह आज ऑफिस भी नहीं गई हैं। इस सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और दरवाजा तोड़कर अंदर देखा गया। अंदर महिला जज का शव सरकारी आवास की दूसरी मंजिल पर बेडरूम के बराबर वाले कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और फॉरेंसिक टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस को मौके से कुछ डाक्यूमेंट्स भी मिले हैं, उनको भी जांच में शामिल किया जा रहा है। हालांकि आत्महत्या के पीछे कोई ठोस कारण सामने निकल कर अभी तक नहीं आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच में जो तथ्य निकाल कर आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद सिंह/मोहित

   

सम्बंधित खबर