छात्राएं लोकसभा चुनाव के लिए बने जिले का ब्रांड एम्बेसडर: उपायुक्त

वाइएसएनएम कॉलेज में इलेक्ट्रोल लिटरेसी क्लब कार्यशाला का आयोजन

पलामू, 3 फ़रवरी (हि.स.)।डालटनगंज के योद्ध सिंह नामधारी महिला महाविद्यालय की ओर से शनिवार को इलेक्ट्रोल लिटरेसी क्लब कार्यशाला का आयोजन किया गया। अध्यक्षता जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने की।

कार्यशाला में सैकड़ो छात्राओं को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि आप सभी छात्राएं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने जिले के ब्रांड एंबेसडर बने, ताकि हरेक लड़की समाज में मतदान के प्रति जागरूकता लाएं। पहली बार वोट करने वाली छात्राएं उत्साह के साथ वोट करें और अपने साथ दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सभी लड़कियां टीम बनाकर आपस में राजनीतिक परिचर्चा करें। इससे आप में राजनीतिक विषय पर ज्ञानवर्धन होंगी और इसमें दिलचस्पी भी बढ़ेगी।

सोमवार को महिला कॉलेज में लगेगा मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए कैंप

उपायुक्त ने उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रीति किस्कु को सोमवार को महिला कॉलेज में कैंप लगाने का निर्देश दिया। कैंप में 18 साल या उससे अधिक के वैसे छात्राएं, जिनका मतदाता पहचान पत्र नहीं बना है। उनका मतदाता पहचान पत्र बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर में डेवलोपमेन्ट किया जाएगा, ताकि छात्राओं को पढ़ाई करने में सरल व सुविधा हो। उन्होंने स्कूल प्रशासन से समय-समय पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन करने का निर्देश दिया।

कार्यशाला में उपायुक्त ने कई छात्राओं से संवाद किया और उनके प्रश्नों के समुचित जवाब भी दिए। इस दौरान उन्होंने छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के गुर भी दिए।

इस अवसर पर महिला कॉलेज के छात्राओं ने अलग-अलग विषयों से संबंधित स्टॉल लगाए, जिसका अवलोकन उपायुक्त ने किया व स्टॉल लगाने वाले छात्राओं की प्रशंसा भी की।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर