नैनीताल में खिली धूप के बीच अचानक बिगड़ा मौसम का मिजाज, प्रशासन अलर्ट

नैनीताल, 03 फ़रवरी (हि.स.)। पर्वतीय पर्यटन नगरी नैनीताल में शनिवार को दोपहर बाद तक खिली धूप के बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। ठंडी पश्चिमी हवाओं के साथ अचानक पूरा आसमान बादलों से घिर गया और अपराह्न में बूंदा-बांदी भी होने लगी।

हालांकि बाद में मौसम एक बार फिर हवाओं के साथ खुलता नजर आया, लेकिन जिला प्रशासन सजग हो गया है। एडीएम फिंचा राम चौहान ने जनपद के समस्त संबंधित अधिकारियों को मौसम विभाग की चेतावनी का हवाला देते हुए रविवार 4 फरवरी को सतर्क व सजग रहने के निर्देश जारी किये हैं।

उल्लेखनीय है कि नगर में गुरुवार को पूरे दिन बूंदाबांदी व ठंड के साथ 3 मिमी बारिश हुई थी। इसके बाद शुक्रवार को पूरे दिन अच्छी गुनगुनी धूप खिली। शनिवार को भी सुबह से धूप खिली रही। यहां तक कि इस दौरान आसमान में बादलों का एक कतरा भी नहीं था, लेकिन पश्चिमी दिशा से ठंडी-तेज हवाएं चल रही थीं।

इसी दौरान अपराह्न करीब एक बजे के बाद अचानक आसमान बादलों से घिर गया और नगर में हल्की बूंदाबांदी भी होने लगी। अलबत्ता आगे आसमान में तेज शीत लहर के साथ बादल छितरा गये, लेकिन धूप नहीं निकल पायी और मौसम सर्द महसूस किया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार दिन का अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम 1 डिग्री सेल्सियस बताया गया है और बारिश की संभावना जतायी गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर