गुज्जर समुदाय से परेशान विभिन्न पंचायतों के स्थानीय लोगों का प्रतिनिधिमंडल एडीसी कठुआ से मिला

कठुआ 03 फरवरी (हि.स.)। गुज्जर समुदाय से परेशान पंचायत चड़वाल, लदवाल सहित आसपास गांव के स्थानीय लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल एडीसी कठुआ से मिलने जिला सचिवालय पहुंचा।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल पंचायत चड़वाल के सरपंच सीमांत शर्मा, पंचायत लदवाल के सरपंच मदन गोपाल, हरिपुर पंचायत सरपंच रवि कुमार, पुलिस विभाग से रिटायर्ड अधिकारी बालकृष्ण, मुर्ख्जी शर्मा सहित आसपास के सैंकड़ों स्थानीय लोगों का कहना था कि पंचायत लदवाल के समीप तरनाह नाले के पास सरकारी जमीन पर 80 के करीब गुज्जर समुदाय के लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है, जहां तक कि उन्होंने पक्के मकान भी बनाए हैं और रात के समय में अपने मवेशियों को खुला छोड़ देते हैं जोकि स्थानीय लोगों की फसलों को खराब करते हैं और मना करने पर उनका झगड़ालू रवैया रहता है। स्थानीय लोगों ने नायब तहसीलदार पर विषय समुदाय से पैसे लेकर उन्हें पक्के मकान बनाने की अनुमति देने के भी आरोप लगाए हैं। सरपंच सीमांत शर्मा ने कहा कि गुज्जर समुदाय के लोग ही पशु तस्करी में शामिल हैं, रात को स्थानीय लोगों के पशुओं को चुराकर तस्करी कर रहे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि सरकारी जमीनों पर जो पक्के मकान बनाए गए हैं उन्हें जल्द से जल्द हटाया जाए।

पंचायत लदवाल के सरपंच मदन गोपाल ने बताया कि पिछले कई सालों से गुज्जर समुदाय के लोग तरनाह नाले के समीप सरकारी जगह पर अपने कुंबे को लेकर रह रहे हैं। लेकिन जब से नायब तहसीलदार सुरेंद्र कुमार कार्यरत हुए हैं तब से वहां पर गुर्जर समुदाय के लोग सरकारी जमीनों पर पक्के मकान बना रहे हैं। स्थानीय निवासी रिटायर्ड अधिकारी बालकृष्ण ने बताया कि गुज्जर समुदाय के कुछ लोगों और उनकी औरतों ने उन पर हमला भी किया था। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को सीधे तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर गुज्जर समुदाय के लोगों को वहां से हटाया नहीं गया तो आने वाले दिनों में दंगे भी भड़क सकते हैं जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर