देश के भविष्य को निखारने में अहम भूमिका निभा रहे युवा : शिवप्रताप शुक्ल

मीरजापुर, 05 फरवरी (हि.स.)। विंध्य फाउंडेशन ट्रस्ट का पांचवा वार्षिक उत्सव व स्थापना दिवस रविवार की रात मिशन कंपाउंड स्थित एक निजी अस्पताल के सभागार में मनाया गया। मुख्य अतिथि अपर जिला अधिकारी शिवप्रताप शुक्ल व विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक धीरज रहे।

मुख्य अतिथि ने कहा कि विन्ध्य फाउंडेशन ट्रस्ट का उद्देश्य सभी से अलग है। क्योंकि यहां वह कार्य किया जाता है, जिसकी इस मानव समाज को बेहद जरूरत है। एक तो रक्तदान जिसके माध्यम से मरीजों की जान भी बचती है, साथ ही रक्तदान करने वालों का स्वास्थ्य भी उत्तम रहता है। यहां के युवा देश के भविष्य को निखारने में अहम भूमिका निभाते हुए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी से भारत को विश्व गुरु बनाने में लगे हैं।

सरंक्षक सन्तोष गोयल ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि मैं इन पावन काम करने वाली संस्था का सरंक्षक हूं। मुझे भी इन रक्तवीर युवाओं के साथ सेवा देने का पुण्य प्राप्त होता है। दिवाकर मिश्र ने कहा कि जबसे इस संस्था का निर्माण हुआ है, मैं देख रहा हूं एक से एक अनमोल मोती कृष्णानन्द से जुड़ते जा रहे हैं। यह वह मोती है जिसको पिरोने के बाद जीवनदायिनी माला के रूप में सभी रक्तवीर युवा सदैव अग्रसर रहते हैं। कार्यक्रम के अंत मे पांचवा स्थापना दिवस पर केक काटा गया। संस्था के सचिव अभिषेक साहू ने सभी का आभार व्यक्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर