सेंट्रल कमाण्ड सेंटर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की बूथों की निगरानी

लखनऊ, 25 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के छठवें चरण की 14 सीटों पर शनिवार को मतदान के दौरान मतदाताओं को लेकर मतदेय केन्द्र अर्थात पोलिंग बूथ पर प्रबंधन और किसी प्रकार की गड़बड़ी को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने लखनऊ स्थित सेंट्रल कमाण्ड सेंटर से बूथों की निगरानी की।

उप्र निर्वाचन कार्यालय के सेंट्रल कमाण्ड सेंटर में वेबकास्टिंग के माध्यम से बूथों की निगरानी करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किसी स्थान पर गड़बड़ी देखे जाने पर वहां तैनात निर्वाचन के अधिकारियों से वार्ता कर रहे हैं। अपनी निगरानी और अवलोकन के बीच में नवदीप रिणवा 14 लोकसभा सीटों के मतदान की प्रत्येक सूचनाओं पर निर्वाचन अधिकारियों की ओर से प्रतिक्रिया भी दिला रहे है।

समाजवादी पार्टी की ओर से सर्वाधिक शिकायतें

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा के कार्यालय को छठवें चरण के मतदान के बीच सर्वाधिक शिकायतें समाजवादी पार्टी की ओर से भेजी गयी। समाजवादी पार्टी के अम्बेडकरनगर के प्रत्याशी लालजी वर्मा के घर में दीवार फांदकर पुलिस का घुसना, जौनपुर में बूथ संख्या 368 पर फर्जी मतदान, सुल्तानपुर में बूथ संख्या 86 पर भाजपा कार्यकर्ताओं के धमकी देने और तमाम जगहों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें की गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/राजेश/मोहित

   

सम्बंधित खबर