आसनसोल में दो लोगों की अस्वाभाविक मौत, विधायक के बदलते बयानों ने बढ़ाया भ्रम

आसनसोल में 2 लोगों की अस्वाभाविक मौत, विधायक के बदलते बयानों ने बढ़ाया कंफ्यूजन

आसनसोल, 05 फरवरी (हि.स.)। रानीगंज के आमरासोता इलाके में सोमवार सुबह राजेश तुरी और विनोद भुइंया नामक लोगों के शव बरामद हुए। इस बारे में विधायक के बदलते बयानों ने भ्रम को बढ़ाया है।

परिजनों का आरोप है कि सुबह टहलने के दौरान खुली खदान में गिरने से उनकी मौत हो गयी। लेकिन पुलिस का दावा है, खदान में गिरने से नहीं, बल्कि मृतकों का शव उनके घर से बरामद हुआ है। इसलिए पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना की खबर सुनकर आसनसोल दक्षिण से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल मृतकों के घर पहुंची। उन्होंने दोनों परिवारों से बातचीत के बाद एक तरह का बयान दिया। लेकिन वे पुलिस के पास शिकायत लेकर गई तो बयान बदल दिया। भाजपा विधायक के अलग-अलग बयानों में को लेकर इलाके में भ्रम की स्थिति बन गई है।

दरअसल शोकाकुल परिवारों से बातचीत के बाद अग्निमित्रा ने कहा कि रात में कोयला लाने के दौरान वे दब कर मारे गए। परिवार के लोग भय से मुंह नहीं खोल रहे हैं। मुआवजे की मांग के लिए ईसीएल पर दबाव डाला जाना चाहिए।

अग्निमित्र पॉल आमरासोता छोड़कर बांसरा स्थित एरिया एजेंट कार्यालय में गई। मुआवजे की मांग को लेकर तृणमूल की ट्रेड यूनियन आईएनटीटीयूसी और माकपा की ट्रेड यूनियन सीटू पहले ही वहां पहुंच चुकी थी। अग्निमित्रा को देखकर वे ''मोदी हटाओ, देश बचाओ'' के नारे लगाने लगे। इस दौरान अग्निमित्रा ने एजीएम अनिल सिंह से बात की। इस दौरान एजीएम ने पूछा ईसीएल खदानों में क्यों घुसते हैं बाहरी लोग ? इसके बाद पुलिस ने भी कहा कि दोनों के शव खदान से नहीं बल्कि दोनों के घर से बरामद हुए हैं। पुलिस से बात करने के बाद अग्निमित्रा ने बयान बदल दी। उन्होंने कहा कि दोनों मजदूरों की मौत खदान में नहीं हुई है। फिर भी, खुले गड्ढे वाली खदानों की सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर