फरार चल रहा गौकशी का आरोपित गिरफ्तार, गाय बरामद

हरिद्वार, 06 फ़रवरी (हि.स.)। पुलिस ने फरार चल रहे गौकशी के आरोपित को एक जिंदा गाय के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पिरान कलियर थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि एसआई हेमदत्त भरद्वाज टीम साथ मेहवड़ कला नहर पुल पर संदिग्ध व्यक्ति और वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान नहर किनारे शराब के ठेके के पास एक व्यक्ति द्वारा गाय को बेहरहमी से मारपीट कर झाडि़यों की ओर ले जाने की सूचना मिली। बताया कि आरोपित गाय को काटने की फिराक में है।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम को देखकर युवक गाय को छोड़कर भागने लगा, जिसे टीम ने पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ आरोपित ने अपना नाम सलमान पुत्र नसीम निवासी मुकर्रबपुर कलियर बताया। बताया कि यह गाय उसे रुड़की में सोलानी पुल के पास आवारा घूमते हुई मिली थी, जिसको वह काटने के लिए जंगल मे ले जा रहा था। उसने बताया कि कुछ दिन पहले मेहवड़ कला में सिचाई विभाग के गोदाम के पास के जंगल तथा रंगड़वाला व बाजुहेड़ी रोड पर भट्टे के पास में भी गौकशी की थी, लेकिन वहां पर कुछ लोगों के आने से वह छोड़कर भाग गए थे।

आरोपित सलमान काफी समय से कार्य कर रहा था और रुड़की में छिपकर रह रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से एक जिंदा गाय भी बरामद की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गौवंश संरक्षण अधिनियम व पशुक्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर