मप्र: हरदा की घटना को लेकर कांग्रेस ने बनायी जांच समिति, पीड़ितों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग

भोपाल, 6 फ़रवरी (हि.स.)। हरदा में फटाका फैक्ट्री में हुई विस्फोटक घटना की वस्तुस्थिति की जांच के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस द्वारा एक जांच समिति बनायी गई है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि जीतू पटवारी के निर्देश पर घटना की जांच हेतु पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा और मप्र कांग्रेस कमेटी आदिवासी विभाग के अध्यक्ष रामू टेकाम को समिति का सदस्य बनाया गया है।

समिति के दोनों सदस्य घटना की जांच हेतु हरदा रवाना हो चुके हैं जो घटना स्थल पर पहुंचकर वस्तुस्थिति की जांच कर प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेंगे। हरदा जिले के कांग्रेस विधायक आर.के. दोगने सहित हरदा जिला कांग्रेस कमेटी के स्थानीय कांग्रेसजन भी घटना स्थल पर पहुंचकर समिति के सदस्यों का सहयोग करें।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना में घायलों को उचित सहायता करने हेतु जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देशित किया है कि वे घटना में घायल व्यक्ति के लिए समुचित सहायता करें और अस्पतालों में उन्हें इलाज हेतु भर्ती कराये। साथ ही जो भी आर्थिक सहायता मुहैया करा सकें तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराये। घायलों को किसी प्रकार से कोई परेशानी का सामना न करना पड़े यह जिम्मेदारी हम सभी कांग्रेसजनों की है। इस जिम्मेदारी का दायित्व पूरी निष्ठा और सक्रियता के साथ निभाते हुये विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

   

सम्बंधित खबर