कला केंद्र लाइब्रेरी का हुआ उद्घाटन

भागलपुर, 7 फरवरी (हि.स.)। भागलपुर के कला केंद्र लाइब्रेरी का उद्घाटन बुधवार को किया गया। यह लाइब्रेरी पटना की संस्था समर चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से शुरू की गई है।

मुख्य अथिति हिंदी विश्विद्यालय वर्धा के पूर्व कुलपति डॉ. मनोज ने कहा कि यह बहुत अच्छा अवसर है। सत्ता हमेशा से सही ज्ञान को व्यक्ति तक नहीं पहुंचने देती रही है। इसलिए विद्यार्थियों के पास आधा-अधूरा ज्ञान या गलत जानकारी पहुंचती है और लाइब्रेरी जैसे संस्थान सही और समग्र ज्ञान प्राप्त करने का जरिया है। उन्होंने आगे सुझाव दिया कि समय-समय पर लाइब्रेरी में अलग अलग विषयों के एक्सपर्ट्स बुलाए जाने चाहिए।

कार्यक्रम में कला केंद्र के पूर्व अध्यक्ष और संचालन समिति सदस्य उदय ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। इसका लाभ उन तबकों को मिलेगा जो पैसों के अभाव के कारण अच्छे से पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। कला केंद्र और समर चैरिटेबल ट्रस्ट इस लाइब्रेरी को आगे बढ़ाएगा और शहर के वंचित पिछड़े छात्रों तक ज्ञान की पहुंच सुनिश्चित करेगा। समर चैरिटेबल ट्रस्ट के कम्यूनल हार्मनी कोऑर्डिनेटर मनीष शांडिल्य ने कहा कि यह समर द्वारा अपने लाइब्रेरी अभियान के तहत शुरू की गई तीसरी लाइब्रेरी है और इस अभियान का मकसद युवाओं को पठन-पाठन का माहौल उपलब्ध कराते हुए उनके साथ संवाद करना है। ताकि एक ज्यादा बेहतर, लोकतांत्रिक और समतापूर्ण एवं प्रेम से भरे समाज का निर्माण किया जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर