अग्निपथ योजना ने युवाओं के सपनों को चकनाचूर किया : प्रवीन डावर

देहरादून, 08 फरवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव प्रवीन डावर ने कहा कि अग्निपथ योजना के जरिए मोदी सरकार ने 1.5 लाख युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर दिया, जिनेी नियमित भर्ती के तहत कठिन मानसिक और शारीरिक परीक्षण के बाद सैन्य बलों में भर्ती होनी थी।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में गुरुवार को मीडिया से बातचीत में सचिव प्रवीन डावर ने कहा कि भाजपा ने करोड़ों युवाओं को धोखा दिया है। बेरोजगारी 45 साल के उच्चतम स्तर पर है, 31 जनवरी को राहुल गांधी ने उनके लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए जय जवान अभियान शुरू किया है।

यह अभियान 1.5 लाख युवाओं की दुर्दशा पर प्रकाश डालता है, जिन्हें कठोर चयन प्रक्रिया से गुजरने के बाद 2019 और 2022 के बीच एक नियमित भर्ती अभियान में हमारी 3 गौरवशाली सैन्य बलों - भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना में स्वीकार किया गया था, लेकिन उन्हें सारी प्रक्रियाओं के बाद भी भर्ती से वंचित कर दिया गया, क्योंकि मोदी सरकार ने अचानक सशस्त्र बलों पर अग्निपथ योजना थोप दी।

इस अवसर पर कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के अध्यक्ष कै. बलवीर सिंह रावत, उपाध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप, कर्नल आर. आर. नेगी, कर्नल मोहन सिंह रावत, कर्नल जे. बी. लोबो, गोपाल सिंह गडिया, बलवीर ंसिंह पंवार विनीत अग्रहरी गुप्ता आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर