चाइनीज मांझा की चपेट में आकर छात्र घायल

हरिद्वार, 08 फ़रवरी (हि.स.)। मकर संक्रांति से क्षेत्र में चाइनीज मांझे का कहर शुरू हो गया है। अपनी कुछ देर की खुशी के लिए लोग इस कातिल मांझे का उपयोग कर पतंग उड़ाते हैं और राहगीर इसका शिकार होते हैं। दोपहिया वाहन सवारों के लिए तो इन दिनों घर से निकलना खतरे से खाली नहीं है, क्योंकि कब कहां गले पर जानलेवा धागा लिपट जाए कोई पता नहीं।

इस चाइनीज धागे का खौफ इतना है कि कुछ लोग हेलमेट के साथ मफलर बांधकर बाइक पर निकल रहे हैं तो कुछ इधर-उधर देखकर भय में वाहन चला रहे हैं। बावजूद इसके हादसे रूक नहीं रहे। आज भी लक्सर में निश्चय नाम का हाईस्कूल का छात्र ट्यूशन से घर आते समय गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंचे तथा छात्र को इलाज के लिए भूमानंद अस्पताल ले जाया गया।

ऐसा नहीं है कि पुलिस को चाइनीस मजा बेचने वालों की जानकारी नहीं है। पुलिस ने दो दिन पूर्व चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की है उनका पुलिस ऐक्ट में चालान भी किया है और उनको चाइनीस मांझा ना बेचने की हिदायत दी है।

कोतवाल प्रभारी राजीव रौथान ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल के निर्देश पर चाइनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ लगातार चेकिंग अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। आगे भी यही कार्यवाही जारी रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर