सड़क निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करने पर उर्गम घाटी के ग्रामीणों किया प्रदर्शन

गोपेश्वर, 26 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिले के जोशीमठ विकास खंड के पंचम केदार कल्पेश्वर महादेव मंदिर एवं पंचबद्री ध्यान बदरी को जोड़ने वाली हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग पर द्वितीय चरण का सड़क चौड़ीकरण के कार्य में घटिया निर्माण सामग्री के उपयोग को लेकर सोमवार को जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाई और ठेकेदार के विरोध में प्रदर्शन किया।

प्रधान संगठन के ब्लाॅक अध्यक्ष अनूप नेगी ने बताया कि 14 किलोमीटर हेलंग-उर्गम मोटर मार्ग पर चौड़ीकरण और सुधारीकरण का कार्य लगभग 14 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। सड़क निर्माण के दौरान बनाये जा रहे स्कबर, नाली के निर्माण में बजरी की जगह मिट्टी का उपयोग किया जा रहा है, जिसकी शिकायत पीएमजीएसवाई के अधिकारियों से की गई थी।

इस पर सोमवार को विभागीय अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने स्थलीय निरीक्षण किया। ठेकेदार की ओर से निर्माण कार्य में सुधार न किये जाने से गुस्साये ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने इसका विरोध कर अधिकारियों और ठेकेदार के विरोध में नारेबाजी करते हुए चेतावनी दी है कि यदि कार्य में सुधार नहीं किया जाता है तो आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर रघुवीर बिष्ट, लक्ष्मण सिंह नेगी, अनूप नेगी, देवेन्द्र रावत, बख्तावर सिंह रावत, संदीप नेगी, लक्ष्मण सिंह, भगत सिंह झिक्वाण, जीतेन्द्र कंडवाल रमेश नेगी, भोला सजवाण, कन्हैया नेगी, विजय सेमवाल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर