भारतीय वायुसेना में अग्निवीरवायु भर्ती में आवेदन के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 11 फरवरी

जयपुर, 9 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय वायुसेना में अग्निपथ स्कीम के अंतर्गत अग्निवीरवायु भर्ती 01/2025 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 11 फरवरी तक है।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि भारतीय वायुसेना में अग्निपथ स्कीम के अंतर्गत अग्निवीरवायु के लिए आवदेन के इच्छुक अविवाहित पुरुष एवं महिला उम्मीदवार भर्ती से संबन्धित सभी नियमों की जानकारी भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट http://agnipathvayu.cdac.in से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार अग्निवीरवायु की भर्ती के लिए 17 जनवरी प्रात: 11 बजे से 11 फरवरी रात 11 बजे तक http://agnipathvayu.cdac.in पर लॉगइन कर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते है।

अविवाहित पुरुष एवं महिला उम्मीदवार जिनका जन्म 02 जनवरी 2004 से 02 जुलाई 2007 (दोनों दिनांक सहित) के बीच है, इस भर्ती के लिए पात्र होंगे। 12 वीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा विज्ञान संकाय मे गणित, भौतिक और अंग्रेजी विषय के साथ एवं कला तथा वाणिज्य संकाय में किसी भी विषय के साथ 50 प्रतिशत अंकों के साथ अंग्रेजी विषय में भी 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य हैं या 03 वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा धारक या 02 वर्षीय वोकेशनल कोर्स पास उम्मीदवार इस भर्ती के आवेदन के पात्र है ।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर