दो सूत्रीय मांग को लेकर पिंडर घाटी के प्रधानों का तहसील पर प्रदर्शन

पिंडर घाटी को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने व मोटरमार्ग बनवाने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

गोपेश्वर, 9 फरवरी (हि.स.)। चमोली जिले के पिंडर घाटी के देवाल, थराली और नारायण बगड विकास खंडों के प्रधानों के साथ ही स्थानीय ग्रामीणों ने शुक्रवार को तहसील थराली में प्रदर्शन किया। उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पिंडर घाटी को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने तथा कस्बी नगर-विनायक धार मोटर मार्ग के निर्माण की मांग की गई है।

प्रधान संगठन के अध्यक्ष जगमोहन सिंह रावत, मनोज सती, प्रेमबल्लभ शर्मा, दीपा देवी का कहना है कि जोशीमठ ब्लाॅकी तर्ज पर पिंडर घाटी को भी पिछड़ क्षेत्र घोषित किया जाना चाहिए ताकि यहां के लोगों का भी विकास हो सके। साथ उन्होंने कहा कि कस्बी नगर मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण आमरण अनशन पर बैठे है लेकिन उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता पिछले 50 वर्ष से पिंडर घाटी को खंसर घाटी से जोड़ने वाली पांच किलोमीटर कस्बीनगर-विनायक धार मोटर मार्ग को लेकर संघर्षरत हैं लेकिन अभी तक इसका निर्माण नहीं हो पाया है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र मोटरमार्ग का निर्माण शुरू नहीं हुआ तो जनता उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगी। इस संबंध में जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री के नाम उन्होंने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि पांच किलोमीटर सड़क निर्माण के अभाव में ग्रामीणों को 140 किलोमीटर का फेर तय कर गांवों तक पहुंचना पड़ रहा है।

इस मौके पर प्रधान कुंवर सिंह रोथाण, विनोद रावत, डीडी कुनियाल, संदीप पटवाल, अब्बल सिंह गुसाईं, प्रधान संघ अध्यक्ष देवाल राजेंद्र सिंह बिष्ट, धनराज रावत, बलवंत सिंह बिष्ट, देवी दत्त देवराडी, आनंद सिंह बिष्ट, प्रदीप जोशी, प्रधान संघ अध्यक्ष नारायण बगड़ मनोज सती, जयराम, दर्शन सिंह, इंद्र सिंह, जयशंकर प्रसाद, हरीश ज्योति, बसंती देवी, सरस्वती देवी और मुन्नी देवी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सुनील

   

सम्बंधित खबर