मुख्यमंत्री के खिलाफ अधिकारियों का सविनय अवज्ञा आंदोलन कब तक? : जीतू पटवारी

भोपाल, 9 फ़रवरी (हि.स.)। बड़वानी जिले में तहसीलदार के द्वारा आदिवासी किसान को थप्पड़ मारे जाने के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से सवाल पूछा है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में अधिकारी जनता से लगातार अभद्र व्यवहार कर रहे हैं, परंतु मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही किसी करवाई का कोई असर नहीं होता दिख रहा है। ताजा मामले में रास्ते के विवाद और जमीन की जांच के लिए मौके पर पहुंचे तहसीलदार यदि सरकारी प्रक्रिया का वीडियो बनता देखकर भड़क गए तो मुख्यमंत्री को यह बताना ही चाहिए कि लगातार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेशों की अवहेलना क्यों हो रही है? मुख्यमंत्री के खिलाफ अधिकारियों द्वारा चलाया जा रहा, यह सविनय अवज्ञा आंदोलन आखिर कब रुकेगा?

जीतू पटवारी ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि मुख्यमंत्री स्तर पर कार्रवाई के बावजूद मध्य प्रदेश की जनता से मध्य प्रदेश शासन के अधिकारियों के द्वारा की जा रही अभद्रता की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। हर बार पहले की तुलना में और अधिक आपत्तिजनक रूप में लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी सरकार को चेताया था कि मध्यप्रदेश में नौकरशाही की एक समानांतर सत्ता दमदारी से काम कर रही है, कार्रवाइयों/ चेतावनियों के बाद भी घटनाएं रुक नहीं रही हैं। यह शक्ति केंद्र विधायकों, मंत्रियों, मुख्यमंत्री से भी बहुत अलग और ऊपर है। इतना ज्यादा ऊपर कि उसे नियंत्रित करना सरकार के बस के बाहर है।

पटवारी ने कहा कि शाजापुर में ड्राइवर से औकात पूछने वाले कलेक्टर, देवास में किसानों से अभद्रता करने वाली तहसीलदार, बांधवगढ़ में युवकों को लाठी से मारने वाले एसडीएम से लेकर भाजपा के कार्यकर्ता और नेता तक सभी जनता से लगातार अभद्रता कर रहे हैं परंतु मुख्यमंत्री के स्तर पर कार्रवाई के बावजूद घटनाएं रुक नहीं रही हैं बल्कि पहले की तुलना में अधिक आपत्तिजनक रूप में सामने आ रही हैं! उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया की यदि हालात जल्दी ही नहीं सुधरे, तो सरकार और सर्कस के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

   

सम्बंधित खबर