कटिहार रेलमंडल के 09 स्टेशनों पर लगाया गया शिकायत निवारण शिविर

शिकायत निवारण शिविर

कटिहार, 10 फरवरी (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार रेलमंडल में विशेष साप्ताहिक अभियान के तहत अलग-अलग 09 स्टेशनों पर कार्मिक विभाग ने शनिवार को शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया। इस संबंध में विशेष जानकारी देते हुए कटिहार रेलमंडल के सीनियर डीपीओ अतुल कुमार मिश्रा ने बताया कि कटिहार रेल मे रेलकर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए कार्मिक विभाग ने नया तरीका अपनाया है। जिसका उद्देश्य रेलकर्मियों की समस्याओं का समाधान सुनने और उन्हें ऑन स्पॉट ठीक करने का प्रयास करना है।

सीनियर डीपीओ ने बताया कि कटिहार रेलमंडल के चुनिंदा स्टेशनों पर यह शिविर लगाया गया है, जिसमें कटिहार जंक्शन के साथ सालमारी, बारसोई, दालकोला, अलुवाबड़ी, किशनगंज, जलपाईगुड़ी, न्यू जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी स्टेशन शामिल है। शिविर में दो सौ से अधिक रेलकर्मियों की समस्याओं को सुना गया और कार्मिक विभाग ने लगभग 35 से अधिक रेल कर्मियों की समस्याओं का ऑन स्पॉट समाधान किया। इसके लिए विशेष रूप से कार्मिक विभाग के इंस्पेक्टर और मुख्य स्टाफ के साथ सहायक कार्मिक अधिकारी स्वयं सभी स्टेशनो पर जाकर शिकायत को सुनकर उसका निवारण कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कटिहार रेलमंडल के सीनियर डीपीओ अतुल कुमार मिश्रा शुरू से ही रेलकर्मियों के वेलफेयर संबंधी मामलों में सक्रिय भूमिका निभा रहे है, जिससे रेलकर्मियों में काफी हर्ष है।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद/चंदा

   

सम्बंधित खबर