पूसीरे में माल लोडिंग की नियमित गति से हो रही वृद्धि

गुवाहाटी, 11 फरवरी (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) अपने ग्राहकों की सेवा और आवश्यक वस्तुओं को समय पर उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाने के लिए दिन-रात समर्पित भाव से कार्यरत है। इसी क्रम में पूसीरे माल लोडिंग में निरंतर विकास कर रहा है। चालू वर्ष के जनवरी माह में 0.815 मिलियन टन के विभिन्न वस्तुओं की लोडिंग दर्ज की गयी थी। इस प्रकार, चालू वित्त वर्ष में अप्रैल 2023 से जनवरी, 2024 तक की अवधि में माल लोडिंग का आकड़ा बढ़कर 8.351 मिलियन टन हुआ था।

पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने आज बताया है कि अप्रैल, 2023 से जनवरी, 2024 की अवधि के दौरान, कंटेनर और पीओएल लोडिंग ने कुछ अन्य विविध वस्तुओं के साथ पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में बेहतर अंतर से प्रगति दर्ज की। इस अवधि के दौरान, कंटेनर लोडिंग में 41.7% और पीओएल वस्तुओं की लोडिंग में 28.4% की वृद्धि हुई। विगत वित्त वर्ष की समान अवधि की तुलना में इस वर्ष उर्वरक लोडिंग में 5% और बलास्ट लोडिंग में 16.2% की वृद्धि दर्ज की गई।

माल लोडिंग में वृद्धि से राजस्व के क्षेत्र में महत्वपूर्ण राशि का सृजन हुआ है। अंततः साल दर साल माल लोडिंग में वृद्धि इस क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों का प्रतीक है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर