दोतमा में ग्रेनेड फेंकने के मामले में केएलओ के चार सदस्य गिरफ्तार

कोकराझाड़ (असम), 11 अप्रैल (हि.स.)। कोकराझाड़ जिले के दोतमा में ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल केएलओ के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में लिए गए केएलओ सदस्यों में कनक अधिकारी (26, रामफलबिल), अर्जुन रॉय (19, सेरफानगुड़ी), अनुपम राय (34, पश्चिम बदाखुटी) और प्रसेनजीत रॉय (26, हकमाबिल) शामिल हैं।

आरोप है कि केएलओ ने कोकराझाड़ जिले में दोतमा के सरकार स्टोर नामक किराने की दुकान के मालिक समेन सरकार से 5 लाख रुपये की मांग की थी। बीते 9 दिसंबर की रात को केएलओ सदस्यों ने मांगी गई राशि का भुगतान नहीं करने पर किराने की दुकान पर ग्रेनेड फेंके थे।

हालांकि, उस समय दुकान में मौजूद लोग बच गए, क्योंकि ग्रेनेड में विस्फोट नहीं हुआ था। पुलिस ने घटना की जांच शुरू की थी। जांच के दौरान पुलिस को इस घटना में कनक अधिकारी नामक व्यक्ति की संलिप्तता का पता चला।

कनक अधिकारी को बीते जनवरी में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से कनक अधिकारी धुबड़ी जेल में था।

पुलिस ने आज बताया कि 9 अप्रैल को कनक अधिकारी को पूछताछ के लिए धुबड़ी से दोतमा लाया गया था। पूछताछ के बाद कनक अधिकारी के कबूलनामे के आधार पर कोकराझाड़ और दोतमा पुलिस ने ग्रेनेड फेंकने की घटना में शामिल तीन अन्य केएलओ सदस्यों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

अर्जुन राय को बंगाईगांव से हिरासत में लिए जाने के बाद दो अन्य अनुपम राय और प्रसेनजीत रॉय को उनके संबंधित गांवों से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके पास से एक पल्सर मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन जब्त किए हैं।

इस बीच, दोतमा पुलिस ने चारों को गुरुवार को कोकराझाड़ में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया। पुलिस ने पांच दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने चारों आरोपियों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर