समर्पित मीडिया सोसाइटी ने हेरिटेज एंड टूर गाइड ट्रेनिंग के प्रशिक्षुकों को करवाया आदिबद्री का भ्रमण

गोपेश्वर, 11 फरवरी (हि.स.)। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सहयोग से समर्पित मीडिया सोसाइटी ने हेरिटेज एण्ड टूर गाइड ट्रेनिंग के दौरान रविवार को महाविद्यालय के छात्र प्रशिक्षुकों को आदिबद्री का भ्रमण करवाया।

सोसाइटी के अध्यक्ष और मास्टर ट्रेनर पंकज शर्मा ने बताया कि दस दिवसीय ट्रेनिंग के लिए कर्णप्रयाग महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं का चयन किया गया। इस ट्रेनिंग का मुख्य उद्देश्य उतराखंड के युवाओं को यहां की सांस्कृतिक विरासत को पूरे देश में प्रचारित-प्रसारित कर स्वरोजगार के लिए तैयार करना है। समर्पित मीडिया सोसाइटी की सचिव सीमा शर्मा के अनुसार यह ट्रेनिंग सामाजिक एवं पर्यावरणीय परिवर्तन के अंतर्गत सांस्कृतिक विरासत और धरोहर को संरक्षित करने का संदेश भी देती है।

एनएसएस की वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा.चंद्रावती टम्टा और कार्यक्रम अधिकारी डा.हिना नौटियाल के साथ रविवार को 29 विद्यार्थियों को शैक्षणिक भ्रमण में प्रतिभाग किया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. केएल तलवाड़ ने कहा कि यह एक व्यावसायिक प्रशिक्षण जो स्वरोजगार से जुड़ा है। इसके माध्यम से उतराखंड आने वाले सैलानी यहां की धरोहर से भी परिचित हो सकेंगें।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर