भाविप प्रयाग में डॉ अल्पना बनी अध्यक्ष, डॉ विवेक भदौरिया सचिव

- बजट में देश के भविष्य का खाका दिखता है : डॉ. अग्रवाल

प्रयागराज, 11 फरवरी (हि.स.)। भारत विकास परिषद प्रयाग शाखा की सामान्य सभा की बैठक सिविल लाइन स्थित एक होटल में हुई। जिसमें बजट पर चर्चा हुई तथा नए दायित्वधारियों का आगामी सत्र के लिए चुनाव हुआ। जिसमें डॉ अल्पना अग्रवाल को अध्यक्ष, डॉ विवेक भदौरिया सचिव तथा डॉ सुनील कांत मिश्रा को कोषाध्यक्ष चुना गया।

नामांकन समिति के संयोजक वरिष्ठ अधिवक्ता हाई कोर्ट आर.पी अग्रवाल ने दायित्वधारियों का नाम प्रस्तावित किया। प्रयाग प्रांत की कोषाध्यक्ष मधुबाला श्रीवास्तव ने प्रांतीय पर्यवेक्षक के रूप में चुनाव सम्पन्न कराया। इस अवसर पर बजट पर हुई परिचर्चा में सीए डॉ नवीन चंद्र अग्रवाल ने कहा कि बजट में देश के भविष्य का खाका दिखता है। सरकार की नीतियों में एक तारतम्यता दिखती है।

डॉ. उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि बजट में पूंजीगत व्यय में वृद्धि महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे देश की उत्पादक क्षमता बढ़ेगी और यह आगे आय, उत्पादन, रोजगार और निवेश को बढ़ाएगा। डॉ. सुनील कांत मिश्रा ने कहा कि बजट में कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ाते हुए उपेक्षित वर्ग पर ध्यान दिया गया है। आर.पी अग्रवाल ने कहा कि सरकार के व्यय की दिशा ठीक है, परंतु लगातार बढ़ता हुआ ऋण चिंता का विषय है।

प्रयाग शाखा की अध्यक्ष डॉ अल्पना अग्रवाल ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन सचिव डॉ विवेक भदौरिया ने तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ पुरुषोत्तम केसरवानी ने किया। कार्यक्रम में प्रांतीय अध्यक्ष निशा जायसवाल, उमेश दत्त भट्ट, अरुण जायसवाल, राजनारायण अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल, माधुरी सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/प्रभात

   

सम्बंधित खबर