नपा के पोखरी बैंड के समीप बने कूड़ा डंपिंग जोन का ग्रामीणों ने किया विरोध

गोपेश्वर, 12 फरवरी (हि.स.)। नगर पालिका परिषद गोपेश्वर की ओर से पोखरी के समीप कूड़ा डंपिंग जोन बनाये जाने का कठूर ग्राम सभा के ग्रामीणों ने विरोध किया है। इस संबंध में सोमवार को ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी से भी मिला।

ग्राम प्रधान कठूर लक्ष्मण सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता जयपाल सिंह ऐडवाल, सुनील नाथन बिष्ट का कहना है कि पालिका की ओर से पोखरी बैंड के समीप स्लाइडिंग जोन में कूड़ा डंपिंग जोन बनाया गया है। जहां पर बार-बार भूस्खलन होने से पालिका की ओर से बनाया गया डंपिंग जोन ध्वस्त होता जा रहा है। सरकार को लाखों रुपये की धनहानि हो रही है उसके बाद भी पालिका की ओर से यहां पर लगातार धनराशि तो खर्च की ही जारी है।

इस कूड़े से ग्रामीणों के स्वास्थ्य पर भी वितरित प्रभाव पड़ रहा है। साथ ही कूडे को खाने के लिए जंगली जानवर आ रहे है जिससे यहां से स्कूली बच्चों के साथ ही आम लोगों को गुजरना भारी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व ग्रामीणों की शिकायत पर कूड़ा डंपिंग जोन हटा दिया गया था लेकिन पालिका की ओर से फिर से कूड़ा डंपिंग करना शुरू कर दिया है। जो कि सरासर गलत है। उन्होंने जिलाधिकारी से डंपिंग जोन हटाये जाने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर